home

contact us

Contact Us

  • Black Facebook Icon
  • Black Twitter Icon
  • Black Instagram Icon

To Get quick replies to your queries, write us at 

faujikealfaaz@gmail.com or WhatsApp us at

+91-880-29-880-88

2538/6, E-II-66, Badarpur, New Delhi-110044

January 25, 2018

गोपाल गोडसे - भारत को गांधीवाद की सोच देने वाले महात्मा गांधी जिनकी मृत्यु आज तक रहस्य बनी हुई है।

ऐसा रहस्य जिसमें गुनहगार गुनाह भी कबूला और फांसी की सजा भी मिली। लेकिन उसके बावजूद भी हत्या का असली मकसद कभी साफ नही हो पाया। अखबार हिंदू राष्ट्र के संपादक नाथूराम गोडसे जो हमेशा से गांधी की सोच के कायल थे।

उन्होंने गांधी को अपने घर पर खाने का निमंत्रण भी दिया था। उसी ने गांधी की गोली मारकर हत्या कर दी। और पुलिस के पास जाकर अपना

गु...

जिग्नेश मेवानी को किसने बनाया? उमर खालिद को किसने लोगों तक पहुँचाया?

कन्हैया कुमार को किसने बनाया? हार्दिक पटेल को किसने बनाया?

.

जवाब है 'मीडिया'

"पूरे दिन न्यूज़ चैनल पर दलितों और हिन्दू-मुसलामन की रट लगाने वाली मीडिया रात को रिपोर्ट दिखाती है कि देश धर्म और जाति की आग में जल रहा है, देश में जातिगत और धार्मिक झड़प बढ़ रही है। कमाल का दोगलापन है न?

आज जिस तर्क पर सभी मीडिया वाले अपना सीना पीट कर नौटंकी कर रहें हैं उस तर्क को दिन-रात...

"एक बूढ़ी माँ अपनी बहु के साथ अपने 47 साल के बेटे जो पाकिस्तान की कैद में है, से मिलने सीमा पार चली जाती हैं। उस बूढ़ी आँखों ने पिछले 22 महीनों से अपने लाल को देखा तक नहीं था। कई मिन्नतों के बाद उसकी दुआ भगवन ने सुनी और पाकिस्तान ने उसकी अर्जी मान ली। माहौल तो ख़ुशी का होगा ही उसके मन में, हो भी क्यों न वो अपनी बहु के साथ अपने बेटे से मिलने जो जा रही है। पाकिस्तान में उसके लिए क्या खतरे हो सकते है उन सब की परवाह किये बगैर ही वो द...

December 15, 2017

"अखंड भारत के निर्माता श्री सरदार वल्लभ भाई पटेल जी की पुण्यतिथि पर उन्हें शत शत नमन।


स्वतंत्रता संग्राम से लेकर मजबूत और एकीकृत भारत के निर्माण में सरदार वल्लभभाई पटेल का योगदान कभी भुलाया नहीं जा सकता। उनका जीवन, व्यक्तित्व और कृतित्व सदैव प्रेरणा के रूप में देश के सामने रहेगा। उन्होंने युवावस्था में ही राष्ट्र और समाज के लिए अपना जीवन समर्पित करने का निर्णय लिया था। इस ध्येय पथ पर वह नि:स्वार्थ भाव से लगे रहे।

सरदा...

"पिछले कुछ समय में 'कट्टरता' शब्द का चलन बहुत बढ़ सा गया हैI लेकिन इस 'कट्टर' शब्द के अर्थ का अनर्थ होता जा रहा है।
या यूँ कहें जो लोग अपने आप को कट्टर कहते हैं उन्हें अपने धर्म का तनिक भी ज्ञान नहीं होगा लेकिन दूसरे धर्म का विरोध तो पूरी ताकत के साथ करेंगे।
अगर आप कट्टर मुसलमां हैं या कट्टर हिन्दू हैं तो अपने धर्म के प्रति रहिये। अपने धर्म का पालन निष्ठा के साथ करिए। दूसरे धर्म का विरोध करना आपको कट्टर नहीं बल्कि कायर बनता है।...

"तकरीबन एक साल बाद सिनेमाघरों में राष्ट्रगान अनिवार्य करने को लेकर सुप्रीम कोर्ट अपने ही फैसले पर संशय में लग रहा है। सुप्रीम कोर्ट का कहना है कि केंद्र सरकार खुद इस मामले में फैसला करे, हर काम कोर्ट पर नहीं थोपा जा सकता।
मैं सुप्रीम कोर्ट का बहुत सम्मान करता हूं, लेकिन अपने फैसलों पर अडिग रहने की भी आशा भी करता हूं।
कोर्ट ने बिल्कुल सही कहा कि केंद्र सरकार का हर काम कोर्ट पर नहीं थोपा जा सकता। तो फिर रोहिंग्या मुसलमानों का मु...

इलाहाबाद हाई कोर्ट: मदरसों में राष्ट्रगान गाना होगा अनिवार्य।
"भाई वाह! मुझे तो आज पता लगा कि किसी बेवकूफ ने राष्ट्रगान न गाने के लिए हाईकोर्ट में भी याचिका दायर की थी। अरे गधा है क्या? हिन्दुस्तानी नहीं है? राष्ट्र गान अलग से बनवा दूं तेरे लिए? राष्ट्रगान नहीं गा सकता तो चला जा किसी और देश। जो इस मुल्क का न हुआ वो किसी और का क्या होगा? 
कई दिनों बाद समाचार देखने का वक़्त मिला था और आज सुबह से ही शर्म और गुस्सा आ रहा मुझे ये ख...

"पहले लेफ्टिनेंट उमर फायाज और अब बीएसएफ का कांस्टेबल रमजान! 
सुबह उठते ही यह खबर देखकर खून खौल गया। अंतांकियों ने शहीद रमजान के घर में घुसकर उसे उसके परिवार के सामने गोलियों से छलनी कर दिया।
पहले उमर और अब रमजान! ये आतंकी संदेश क्या देना चाहते हैं! शायद ये कि कोई मुस्लिम फौज से जुड़ेगा तो इसका यही अंजाम होगा? फिर तो शायद अभी इन्होंने हिन्दुस्तानी मुस्लिम को ठीक से जाना नहीं है। वो एक एक फौजी इन्हीं आतंकियों को इन्हीं की कब्र क...

Please reload

आखिर क्या था गोपाल गोडसे की उस किताब में...

January 25, 2018

क्या आप खुद चुनते हैं अपना मजहब?

January 3, 2018

कुलभूषण की माँ के साथ बदसलूकी का पूरा किस्सा!

December 27, 2017

यूँ ही नहीं कहते सरदार पटेल को लौह पुरुष

December 15, 2017

1/13
Please reload